अनंत अंबानी की भव्य शादी: एशिया के सबसे अमीर कारोबारी के बेटे का खास दिन

Published

आज साल की सबसे बड़ी शादी का दिन है, जब एशिया के सबसे धनवान व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका से शादी कर रहे हैं। मुंबई का जियो वर्ल्ड सेंटर इस भव्य समारोह के लिए सज चुका है और सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

इस शाही शादी में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई दिग्गज मेहमान आ रहे हैं, जिसमें सैमसंग और सऊदी अरामको जैसी दुनिया की शीर्ष कंपनियों के प्रमुख शामिल होंगे। यह शादी न केवल पारिवारिक मामला है, बल्कि बिजनेस जगत के लिए भी एक महत्वपूर्ण इवेंट माना जा रहा है।

शादी की रस्में

अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका को लाने के लिए बारात लेकर निकलेंगे। बारात का आयोजन दोपहर 3 बजे से होगा, जिसमें साफा बांधने की रस्म होगी। बारात मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया से जियो वर्ल्ड सेंटर तक जाएगी। शादी की मुख्य रस्में रात 8 बजे जयमाला और 9.30 बजे से लग्न, सात फेरे और सिंदूर दान की होंगी।

नीता अंबानी का वाराणसी को आभार

नीता अंबानी, जो रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं, ने बेटे की शादी से पहले वाराणसी का दौरा किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने X हैंडल पर नीता अंबानी की वाराणसी यात्रा का एक वीडियो साझा किया है, जिसमें बताया गया है कि अंबानी परिवार इस शादी को पवित्र शहर काशी के प्रति आभार व्यक्त करने के अवसर के रूप में देख रहा है।

यह शादी निश्चित रूप से भारतीय समाज में एक महत्वपूर्ण घटना साबित होने जा रही है, जिसमें समृद्धि, परंपरा और आधुनिकता का संगम होगा।