Anantnag Encounter: अनंतनाग में सेना का ऑपरेशन जारी, शहादत का बदला लेने की पूरी तैयारी

Published

नई दिल्ली/डेस्क: कश्मीर के अनंतनाग जिले में भारतीय सेना आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। वहां के कोकरनाग क्षेत्र में आतंकवादी समस्या का समाधान करने के लिए चौथे दिन शनिवार को भी कार्रवाई जारी है।

सूत्रों के अनुसार, कोकरनाग के जंगलों में 2-3 आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिन्हें भारतीय सेना ने घेर लिया है। ऑपरेशन को जल्दी समाप्त करने के लिए इन पर रॉकेट लॉन्चर और अन्य भारी हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है। पहाड़ों पर आतंकियों को निचे गिराने के लिए इंडियन आर्मी ड्रोन से बम बरसा रही है।

बुधवार को एक दुखद खबर आई थी, जिसमें तीन अधिकारी शहीद हो गए थे, जो कि अनंतनाग एनकाउंटर में थे। उनमें 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धानोक, और डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शामिल थे, इसके साथ ही एक और जवान भी शहीद हो गए हैं।

सेना के सूत्रों के अनुसार, आतंकियों के पास गोला बारूद की कमी हो गई है, और इसलिए ऑपरेशन को जल्द समाप्त किया जा सकता है। मुठभेड़ वाली क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है और आम लोगों को उस तरफ जाने की इजाजत नहीं है।

कश्मीर में इस आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हुआ है, और क्रॉस बॉर्डर कॉल इंटरसेप्ट से पता चला है कि आतंकवादी इंडिया में घुसपैठ करने की योजना बना रहे थे।

भारत की अध्यक्षता में G20 के सफल आयोजन के बाद, पाकिस्तानी आर्मी को बौखलाहट हुई है, और तीन जगहों पर पाकिस्तानी आर्मी पर तालिबानी आतंकवादियों के हमलों के साथ कश्मीर में इस हमले की साजिश रची गई है। मंगलवार और बुधवार की रात को अनंतनाग में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद से ही सेना ने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

लेखक: करन शर्मा