Andhra College Scandal: इंजिनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में मिला हिडन कैमरा, छात्राओं के आरोप के बाद मचा बवाल

Published
Andhra College Scandal
Andhra College Scandal

Andhra College Scandal: अगर आपको लगता है कि आज के समय में महिलाएं सुरक्षित हैं, तो यह आपकी गलतफहमी है। ऐसा इसलिए, क्योंकि आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में स्थित गुडलावलेरु कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के गर्लस हास्टल के शौचालय में हिडन कैमरा मिला है।

मामला उस वक्त प्रकाश में आया जब इस कैमरे से बने कुछ वीडियो कथित तौर पर छात्रों के बीच वायरल होने लगे। वीडियो के वायरल होने के बाद से ही स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

टॉयलेट में मिला हिडन कैमरा

जैसे ही स्टूडेंट्स को इस हिडन कैमरे के बारे में चला, उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में लास्ट ईयर के एक छात्र को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, कॉलेज के हॉस्टल में शौचालय के अंदर एक छात्रा को हिडन कैमरा रखा मिला था। जिसके बाद गुरुवार (29 अगस्त) को रात में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और परिसर में छात्रों की सुरक्षा और गोपनियता को लेकर गंभीर चिंता जताई।

300 से ज्यादा वीडियो रिकॉर्ड

इस मामले में छात्राओं का कहना है कि हिडन कैमरे से कथित तौर पर 300 से अधिक वीडियो रिकॉर्ड किए गए हैं और कथित तौर पर वीडियो को लड़कों के हॉस्टल में वायरल भी किया गया। छात्राओं ने इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए नारेबाजी भी की गई। पुलिस ने लास्ट ईयर के एक छात्र को हिरासत में लिया है, आगे की जांच जारी है।

कॉलेज प्रशासन ने कैमरा होने की बात से किया इंकार

बता दें कि कॉलेज के प्रशासन ने दावा किया कि लड़कियों के हॉस्टल में कोई कैमरा नहीं मिला है। वह पुलिस जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं और परिसर में अतिरिक्त सुरक्षा उपाय करने का भी वादा किया है। वहीं, मामले में पुलिस ने कहा है कि उन्होंने छात्रों और कॉलेज के कर्मचारियों की मौजूदगी में आरोपियों के लैपटॉप, मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट की भी जांच की गई। लेकिन कोई भी आपत्तिजनक सबूत बरामद नहीं किया गया है। मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: PM Modi in FinTech Fest: ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में PM मोदी ने लिया भाग, विपक्ष पर साधा निशाना… कहीं बड़ी बात!