Gourav Vallabh Resigned: कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा

Published
xr:d:DAF4bGc44r8:916,j:5284272067041484241,t:24040410

Gourav Vallabh Resigned: कांग्रेस पार्टी को गुरुवार को एक बड़ा झटका लगा, जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौरव वल्लभ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वे अब ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकते हैं और ना ही देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकते हैं। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इस्तीफे की फोटो शेयर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस्तीफा भेजा और लिखा कि ”कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है, उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा. मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता. इस कारण मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं।”

गौरव वल्लभ ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की वर्तमान राह को समझने में सहजता महसूस नहीं हो रही है। वे कांग्रेस को अपने युवाओं और बौद्धिक विचारों का समर्थक मानते थे, लेकिन कुछ समय से उन्हें लग रहा था कि पार्टी नये विचारों वाले युवाओं के साथ समझौता नहीं कर पा रही है।

उन्होंने राम मंदिर के विषय में भी अपने असंतोष का इजहार किया। उन्हें अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा समारोह के समर्थन में कांग्रेस के रुख से असहजता हुई।गौरव वल्लभ के इस इस्तीफे से कांग्रेस को एक और संघर्ष का सामना करना पड़ेगा। यह इस दल की गहरी सोच और नीतियों के परिवर्तन को दर्शाता है, जो कांग्रेस के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। क्या कांग्रेस इस संघर्ष से उभर पाएगी, या फिर उसे नई दिशा में अपने को पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी, यह समय ही बताएगा।

लेखक: करन शर्मा