Paytm को एक और बड़ा झटका, Paytm Payments Bank की इंडिपेंडेंट डायरेक्टर मंजू अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: Paytm की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आरबीआई की बैन के बाद Paytm Payments Bank लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. अब ताजा मामले में कंपनी के डायरेक्टर ने Paytm Payments Bank से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, पिछले कुछ समय से कई मीडिया रिपोर्ट्स यह कह रहे थे कि Paytm Payments Bank की इंडिपेंडेंट डायरेक्टर मंजू अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है.

आज Paytm ने इसकी पुष्टि की है. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि मंजू अग्रावल ने 1 फरवरी 2024 को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया.

31 जनवरी 2024 को केंद्र बैंक ने Paytm Payments Bank के परिचालन को बंद करने का आदेश दिया था. अब Paytm फर्म ने कहा कि वह अनुपालन और नियामक मामलों पर एक सलाहकार समिति बनाएगी. पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड में अब केवल तीन स्वतंत्र निदेशक बचे हैं. इनमें पंजाब एंड सिंध बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक अरविंद कुमार जैन, एक्सेंचर के पूर्व एमडी पंकज वैश्य और डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक शामिल हैं. हालांकि, निदेशकों के इस्तीफे पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

Paytm Payments Bank के बोर्ड में अब केवल तीन स्वतंत्र निदेशक बचे हैं. इनमें पंजाब एंड सिंध बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक अरविंद कुमार जैन, एक्सेंचर के पूर्व एमडी पंकज वैश्य और डीपीआईआईटी के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक शामिल हैं. हालांकि, निदेशकों के इस्तीफे पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है.

लेखक: इमरान अंसारी