अफगानिस्तान से पाकिस्तान को एक और झटका, पाकिस्तान विश्व कप की दौड़ से बाहर

Published

नई दिल्ली/डेस्क: अफगानिस्तान ने शुक्रवार को वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड को 7 विकेट से हराया। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 180 रन का लक्ष्य पूरा करते हुए अफगानिस्तान ने यह जीत हासिल की। यह अफगानिस्तान की चौथी जीत है और पाकिस्तान को हराकर उन्होंने वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। अब उनके खाते में 8 अंक हैं, जबकि पाकिस्तान के पास 6 अंक हैं। इस जीत से अब पाकिस्तान छठे स्थल पर लुढ़क गया है।

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड को हराकर अच्छा प्रदर्शन किया। इससे सेमीफाइनल की रेस और भी दिलचस्प हो गई है। नीदरलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया है और आठवें स्थान पर है। भारत अंक तालिका में शीर्ष पर है, साथ ही साउथ अफ्रीका दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी चौथे और सातवें स्थान पर हैं। वहीं बांग्लादेश टीम बाहर हो गई है।

नीदरलैंड और अफगानिस्तान के मैच में, एडवर्ड्स ब्रिगेड ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया। लेकिन नीदरलैंड टीम की उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन थोड़ा खराब रहा। उनकी पारी 46.3 ओवर में 179 रन पर सिमट गई। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट (58) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। नीदरलैंड के चार खिलाड़ी रन आउट हो गए। मोहम्मद नबी ने तीन और नूर अहम ने दो विकेट लिए। जवाब में अफगानिस्तान ने 31.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर मैच अपने नाम कर लिया। उनके कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने 56 रन की पारी खेली, जबकि रहमत शाह ने 52 रन बनाए, जिसने अफगानिस्तान को जीत दिलाई।

लेखक: करन शर्मा