योगी के राज में एक और लव जिहाद का मामला, प्रेमिका को लेकर प्रेमी गायब

Published

नई दिल्ली/डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही लव जिहाद जैसे मामले को लेकर बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं. ऐसे मामलों में लेकर बड़ी ही गंभीर कार्यवाहियां अमल में लाई जा रही हैं. लेकिन इसके बावजूद लव जिहाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से सामने आया है. जहां पर अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सुंदरपुर गांव की रहने वाली हिंदू परिवार की 20 वर्षीय पुत्री अपने नजदीकी बाजार गोसाईगंज में सिलाई सीखने गई थी, तभी गांव के ही एक मुस्लिम लड़के के द्वारा लड़की को बहला फुसलाकर ले जाया गया. यह घटना 25 दिसंबर 2023 की है. जैसे ही इस बात की सूचना घर वालों को लगी. घर वालों ने तत्काल मुस्लिम युवक के घर जाकर अपनी लड़की को वापस देने की बात कही. जिस पर युवक के घर वालों द्वारा लड़की के परिजनों से कहा सुनी हो गई और मुस्लिम परिवार द्वारा इस हिंदू परिवार को जान से मारने की धमकी दी जाने लगी.

हालांकि लड़की के पिता ने तत्काल इस पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी और तहरीर देते हुए कार्यवाही करने की मांग की. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अपहरण की धारा 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. लगभग 10 दिन होने को है अभी तक हिंदू लड़की का कहीं कोई पता नहीं चल सका है. जिसको देखते हुए मौनी जी महाराज पीड़ित हिंदू परिवार से मिलने के लिए उसके गांव पहुंचे.

ऐसे में मौनी महाराज ने अमेठी पुलिस प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए धरने पर बैठने की बात कही और कहा कि जब तक पुलिस प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाती है, तब तक हम धरने से नहीं उठेंगे.