SP की लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी, बदायूं से शिवपाल यादव बने कैंडिडेट, धर्मेंद्र यादव की सीट को लेकर अटकलें तेज

Published

नई दिल्ली/डेस्क: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पांच सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। शिवपाल सिंह यादव, जो सपा के सीनियर नेता हैं, बदायूं सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार होंगे। इसके साथ ही कैराना, बरेली, हमीरपुर, और वाराणसी सीटों पर भी सपा ने अपने उम्मीदवारों का चयन किया है।

बदायूं से ही शिवपाल सिंह यादव को उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। बदायूं सीट पर धर्मेंद्र यादव, जो पिछले दो बार सांसद रह चुके हैं, को टिकट नहीं दिया गया है। साथ ही, संघमित्रा मौर्य ने भी बदायूं में उम्मीदवार बनाने की तैयारी की है, जिससे समाजवादी पार्टी के लिए इस सीट पर चुनावी मुकाबला मुश्किल हो सकता है।

इस नई लिस्ट में कैराना सीट पर इकरा हसन, बरेली सीट पर प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर सीट पर अजेंद्र सिंह राजपूत, और वाराणसी सीट पर सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाये जाने की संभावना है। कन्नौज और आजमगढ़ में किसी एक सीट पर धर्मेंद्र यादव तो किसी एक सीट पर अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं।

लेखक: करन शर्मा