पाकिस्तान में एक और बड़ा आतंकी हमला, हमले में हुई 10 पुलिसकर्मियों की मौत

Published

नई दिल्ली/डेस्क: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक पुलिस स्टेशन पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस आतंकी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. हमले में छह लोग घायल बताए जा रहे है. पाकिस्तान में हुआ ये हमला साफ तौर पर बताता है कि आरोपियों के यहां इरादे बेहद मजबूत है. यहां चुनावों से तीन दिन पहले भी असामाजिक तत्वों के हौंसले बेहद बुलंद है. अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

पाकिस्तान में आतंकी हमले होना कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि आतंकी हमले को बढ़ावा देने में पाकिस्तान सबसे आगे है. जिस वजह से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते भी सुधर नहीं पाते. लेकिन पाकिस्तान फिर भी आतंकी हमले से बाज़ नहीं आता है. इसी के साथ पुलिस ने बताया कि जिले की तहसील दरबान में आतंकवादियों ने तड़के तीन बजे पुलिस थाने पर भारी हथियारों से हमला कर दिया. हमले के बाद आतंकी अपने कुछ साथियों को छुड़ाने में भी कामयाब रहे. उन्होंने लौटते वक्त थाने में रखे हथियारों को भी लूट लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला देर रात तब किया गया, जब थाने के अधिकतर पुलिसकर्मी सोए हुए थे. आतंकवादियो ने हमले से पहले स्नाइपर फायर किया और उसके बाद चौधवन पुलिस स्टेशन में घुस गए. उन्होंने थाने में तैनात पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग की. पुलिस उपाधीक्षक अनीसुल हसन ने बताया है कि आतंकवादियों ने थाने में कई हैंड ग्रेनेड भी फेंके. खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्तर हयात ने घटना और हताहतों की संख्या की पुष्टि की.

जान गंवाने वालों में स्वाबी की एलीट पुलिस यूनिट के 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं, जिन्हें पिछले साल कई हमलों के कारण और चुनावों के दौरान स्थानीय पुलिस का समर्थन करने के लिए क्षेत्र में तैनात किया गया था.

लेखक: इमरान अंसारी