अनंतनाग एनकाउंटर में सेना को बड़ी कामयाबी, लश्कर आतंकी उजैर खान हुआ ढेर

Published

नई दिल्ली/डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उजैर खान को ढेर कर दिया गया है। इसके बाद कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग में आतंकी उजैर को मार गिराया गया है, और एक लाश की खोज जारी है, जो आतंकी की हो सकती है। एनकाउंटर के परिणामस्वरूप, चार जवानों की भी शहादत हो गई है।

वर्तमान में, अनंतनाग में, एनकाउंटर चल रहा था , जिसमें आतंकी उजैर को धर लिया गया है। इसके बाद, सुरक्षाबलों ने खोज ऑपरेशन को अगले मामलों की तलाश के लिए जारी रखा है, क्योंकि कुछ इलाकों में आतंकियों से जुड़ी चीजें मौजूद हो सकती हैं। यह खोज ऑपरेशन बहुत ही संवेदनशीलता के साथ चल रहा है, क्योंकि इसमें सुरक्षाबलों के लिए खतरा हो सकता है।

एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि इस समय चल रहे एनकाउंटर को समाप्त किया गया है, लेकिन अब भी सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन का काम जारी रहेगा। इसका मुख्य कारण है कि इस इलाके में आतंकियों के द्वारा छिपे गए गोलों की संभावना है। एनकाउंटर के परिणामस्वरूप, दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं, लेकिन सेना अब भी तीसरे आतंकी के शव की खोज कर रही है। सेना ने इस पूरे क्षेत्र को घेर लिया है क्योंकि जंगलों में, अभी भी, आतंकि छिपे हो सकते हैं।

विजय कुमार ने बताया, ‘सर्च ऑपरेशन अब भी कुछ इलाकों में जारी रहेगा, क्योंकि हमारे पास तीन आतंकी की जानकारी है, और हम उन्हें ढेर करने की कोशिश कर रहे हैं।’ यह एनकाउंटर एक हफ्ते से चल रहा था और इसके परिणामस्वरूप, सुरक्षाबलों ने उजैर को ढेर कर दिया है, जिसके बाद वे अब भी इलाके में और आतंकियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं।

लेखक: करन शर्मा