Janata Ki Adalat में अरविंद केजरीवाल ने की फ्री बिजली की वकालत, कहा- पीएम मुफ्त करेंगे… तो करूंगा BJP का प्रचार

Published
Delhi News

Janata Ki Adalat: दिल्ली के पूर्व सीएम और आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज (6 अक्टूबर) उत्तरी दिल्ली (Delhi News) के मॉडल टाउन में स्थित छत्रसाल स्टेडियम में जनता की अदालत कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मोदी जी, फरवरी में दिल्ली का चुनाव है। 22 राज्यों में BJP की सरकार है। इन राज्यों में बिजली Free कर दो, मैं दिल्ली चुनाव में मोदी जी का प्रचार करूंगा।”

बीजेपी की 22 राज्यों में सरकारें… लेकिन

छत्रसाल स्टेडियम में ‘Janata Ki Adalat‘ को संबोधित करते AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “इनकी (बीजेपी) 22 राज्यों में सरकारें हैं आप इनसे पूछना कि वे एक राज्य बता दें, जहां उन्होंने बिजली फ्री की हो। गुजरात में इनके 30 साल से सरकार है उन्होंने एक भी स्कूल ठीक नहीं कराया। 22 राज्यों में इनकी सरकारें हैं, एक काम ये बता दें जो इन्होंने अच्छा काम किया हो। अगले साल 17 सितंबर को पीएम मोदी रिटायर हो जाएंगे।

10 साल में इन्होंने (बीजेपी) कुछ नहीं करा

कजरीवाल ने कहा, “मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इन एक साल में 22 राज्यों में कोई ऐसा काम करके दिखा दीजिए जो दिल्ली में हुए हैं।10 साल में इन्होंने कुछ नहीं करा। जब आप रिटायर होंगे तो सब ये तो सोचेंगे कि आपने 10 साल तो कुछ नहीं किया लेकिन 11वें साल में तो कुछ किया। आज मैं पीएम मोदी को कहता हूं कि फरवरी में दिल्ली के चुनाव हैं फरवरी के पहले इन 22 राज्यों में बिजली फ्री कर दीजिए मैं दिल्ली की चुनाव में मोदी जी का प्रचार करूंगा।”

अब डबल इंजन फेल हो गया है

छत्रसाल स्टेडियम में ‘जनता की अदालत’ को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “अब डबल इंजन फेल हो गया है एक इंजन जून में ही खराब हो गया था। जबकि इनकी 240 सीट आई थी। अब दूसरा इंजन एक-एक करके जा रहा है। अभी हरियाणा से जा रही है फिर जम्मू-कश्मीर, झारखंड और महाराष्ट्र से जाएगी है।”

डबल इंजन मतलब-महंगाई

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “लोगों को समझ आ गया है कि डबल इंजन मतलब-महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार इसलिए पूरे देश से इनकी सरकारें जा रही हैं। 10 साल तक इनकी हरियाणा में डबल इंजन की सरकार रही। तो ऐसा क्या किया इन्होंने कि हरियाणा में इन्हें आज कोई अपने गांव में नहीं घुसने दे रहा है। यूपी में 7 साल से इनकी डबल इंजन की सरकार हैं, कुछ तो आपने गड़बड़ की होगी जो लोकसभा चुनाव में यूपी में आपकी आधी सीट रह गई।”

गुंडों ने दिल्ली को अपना गढ़ बना लिया है- केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व CM ने कहा, “आज दिल्ली की कानून व्यवस्था बहुत बुरे हाल में है। हर रोज हत्याएं हो रही हैं। गुंडों ने दिल्ली को अपना गढ़ बना लिया है। डॉक्टर और पुलिसकर्मी की हत्या की गई। हफ्ता वसूली के लिए व्यापारियों पर गोलियां चलाई जा रही हैं। लोगों को लूटा जा रहा है। आम आदमी आज घर से निकलने से डर रहा है। दिल्ली पुलिस और कानून व्यवस्था BJP की केंद्र सरकार के पास है। इनका काम दिल्ली की सुरक्षा करने का ही है लेकिन इनसे वो भी नहीं हो पा रहा है। ये बस दिल्ली के काम रोकने में जुटे हुए हैं।”

यह भी पढ़ें: Delhi News: छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल की “Janata Ki Adalat” की अदालत आज