दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर होगी सुनवाई, क्या CBI केस में मिलेगी रिहाई?

Published

Arvind Kejriwal Bail Plea Hearing in High Court: आज का दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए काफी अहम होने वाला है। 17 जुलाई बुधवार यानी आज दिल्ली हाईकोर्ट सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगा। बता दें, दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की गिरफ्तारी को चुनौती देते हए जमानत की मांग की है। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की स्पेशल बेंचे में सुनवाई होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पहले ही राहत मिल चुकी है।

आज होगा फैसला मिलेगी बेल या रहेंगे जेल

बता दें, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही ईडी केस में अंतरिम जमानत दी। लेकिन वहीं सीबीआई केस में हिरासत में होने के कारण सीएम केजरीवाल को जेल से बाहर नहीं आ सके। वहीं अगर दिल्ली हाई कोर्ट से CBI मामले में अरविंद केजरीवाल को राहत मिलती है तो उनका जेल से बाहर आने का रास्ता आज साफ हो सकता है।

चुनाव-प्रचार के लिए बाहर आए थे CM केजरीवाल

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से वह जेल में बंद थे वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव-प्रचार के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट से 10 मई को 21 दिनों की अंतरिम जमानत मिली थी। जो 2 जून को खत्म हुई जिसके बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया।

लेखक-प्रियंका लाल