अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा संकेत, INDIA गठबंधन को हुई टेंशन !

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा संकेत दिया है. दिल्ली में कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी की सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है. लेकिन बातचीत फाइनल होने से पहले ही CM केजरीवाल ने एक बड़ा संकेत दिया है. इसके मुताबिक, दिल्ली में भी सभी 7 सीटों पर AAP अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर सकती है. बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस की तरफ़ से हो रही देरी से AAP नाराज चल रही है.

पंजाब में इस वक्त आम आदमी पार्टी की सरकार है और अरविंद केजरीवाल शनिवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश में थे. इन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो महीने में लोकसभा चुनाव होंगे और एक बार फिर हमें आपके आशीर्वाद की जरूरत होगी. लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक कुल 14 सीटें हैं.

अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको आम आदमी पार्टी के सभी 14 उम्मीदवारों को जिताना होगा.

भगवंत मान ने पहले ही दिया था संकेत

बता दें कि पंजाब में सीट शेयरिंग के फॉर्मुले पर आप और कांग्रेस के बीच बात नहीं बनी है. पिछले महीने भगवंत मान ने भी 13 सीटों पर अकेले ही लड़ने की बात कही थी. सूत्रों का यह भी कहना है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता और क्षेत्रीय नेता भी गठबंधन के लिए तैयार नहीं थे. दिल्ली में 7 लोकसभा सीटों के लिए दोनों पार्टी के बीच बातचीत चल रही है, लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकला है.

लेखक: इमरान अंसारी