“AAP भारत को 2029 में BJP मुक्त कर देगी”- सीएम केजरीवाल

Published

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को विश्वास प्रस्ताव को सफलता से पारित कर लिया है। इस महत्वपूर्ण घटना के दौरान, आप के 62 विधायकों में से 54 मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने यह मनाया कि आम आदमी पार्टी (आप) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से चुनौती आ रही है और इसलिए उन पर चौतरफा हमले हो रहे हैं।

केजरीवाल ने पहले भी आरोप लगाए थे कि भाजपा ने आप के विधायकों को बदलने का प्रयास किया है ताकि उनकी सरकार को गिराया जा सके। उन्होंने चर्चा के दौरान कहा कि भले ही बीजेपी 2024 का लोकसभा चुनाव जीत जाए, लेकिन आप 2029 के चुनावों में देश को उससे मुक्ति दिलाएगी।

विश्वास प्रस्ताव के मतदान के दौरान, आप के 54 विधायक मौजूद रहे और केजरीवाल ने यह बताया कि किसी विधायक ने दल नहीं बदला। उन्होंने भाजपा के लोगों द्वारा अनैतिक प्रस्तुतियों की बातें की और बताया कि कुछ विधायकों को धमकी दी गई थी कि उनको बदलने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी।

केजरीवाल ने बताया कि उनकी सरकार को भाजपा के लोगों ने विभिन्न तरीकों से हमला किया है, जैसे कि सेवा विभाग और नौकरशाही पर नियंत्रण के माध्यम से। उन्होंने भी कहा कि भाजपा ने उन्हें गिरफ्तार करके आप को खत्म करने का कल्पना किया है। इसके साथ ही, उन्होंने धर्म के नाम पर गरीबों के लिए दवाओं को बंद करने का आरोप भी लगाया।

केजरीवाल ने अपने भुगतान में उनके अतीत के हमलों का समर्थन किया और दावा किया कि उन्हें थप्पड़ मारे गए, स्याही फेंकी गई और अब उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। केजरीवाल ने पूछा, “आप मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं लेकिन आप केजरीवाल के विचारों को कैसे खत्म करेंगे?”