CAA पर अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान… “सब वोट बैंक बनाने का खेल”

Published

नई दिल्ली/डेस्क: केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA को लागू करने का नोटिफिकेशन लागू कर दिया. इसी के साथ ही अब देशभर में नागरिकता संशोधन कानून लागू हो गया. जिसके बाद सियासत गरमाई हुई है. केंद्र सरकार के इस फैसले को आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है.

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज नागरिकता संशोधन कानून पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने कहा कि ये वोट बैंक बनाने का खेल है, भाजपा वोट बैंक की राजनीति कर रही है.

क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह CAA क्या है ? केंद्र की भाजपा सरकार का कहना है कि अगर तीन देशों – बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक भारतीय नागरिकता लेना चाहते हैं, तो उन्हें दी जाएगी. इसका मतलब है कि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों को यहां हमारे देश में लाया जाएगा. उन्हें नौकरियां दी जाएंगी और उनके लिए घर बनाए जाएंगे. भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती, लेकिन वे पाकिस्तान से आए बच्चों को नौकरी देना चाहते हैं.

“महंगाई है और सरकार CAA की बात कर रही है”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि करीब 11 लाख बिजनेसमैन देश छोड़कर जा चुके हैं. अगर लाना है, तो उनको वापस लाओ. केजरीवाल ने आगे कहा कि हरियाणा सरकार रोजगार के लिए इजराइल जाने को कहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इकलौती पार्टी है, जो गरीब देश के लोगों को अपने देश में बसा रही है.

CAA के जरिए सरकार यही कह रही है कि पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक अगर भारत की नागरिकता लेना चाहे तो ले सकते हैं, उन लोगों को यहां बसाया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे युवा रोजगार के लिए दर दर भटक रहे हैं. महंगाई है और सरकार CAA की बात कर रही है.

लेखक: इमरान अंसारी