हींग बेचने वाले ने शख्स से ठगे 13 लाख, 12 किलो सोना दिखाकर कर दिया कांड!

Published

औरैया/उत्तर प्रदेश: ये बात तो सभी जानते हैं कि लालच बुरी बला है, लेकिन इंसान फिर भी लालच में फंस ही जाता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के औरैया से सामने आया है। जहां राजस्थान के रहने वाले एक युवक से ठगों ने 13 लाख रुपये की ठगी कर ली और फरार हो गए।

क्या है पूरा मामला ?

यूपी की औरैया पुलिस ने राजस्थान के 1 वाशिंदे के साथ 13 लाख रुपए की ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के पास से 1 लाख 90 हजार रुपए भी बरामद किए। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी ठग शशि कुमार पुत्र हजारीलाल निवासी नगला महादेव जनपद फिरोजाबाद का रहने वाला है।

जो अपने तीन साथियों जिनके नाम क्रमशः अवधेश नायक निवासी जनपद इटावा , रमेश चंद्र नायक थाना ऐरवाकटरा जनपद औरैया , जसवंत सिंह पुत्र हाकिम सिंह निवासी जनपद इटावा के साथ मिलकर ठगी का खेल खेला। अपराधी पहले अपने शिकार को विश्वास में लेते हैं और फिर उसे सोना दिखाकर उसके रुपये हड़प लेते हैं। ऐसा ही इन ठगों ने राजस्थान के रहने वाले नरेंद्र चौहान के साथ किया।

पुलिस की पुछताछ में ये भी पता चला कि फरार आरोपी अवधेश की जानकारी के 3 खाकी वर्दीधारी सिपाही भी उनके गैंग में शामिल हैं।

12 किलो सोना 13 लाख में दिलवाने के नाम पर ठगी

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, विगत 29 जुलाई को पीड़ित नरेंद्र चौहान निवासी गंगापुर सिटी थाना गंगापुर सिटी जनपद माधवपुर राजस्थान के द्वारा दिबियापुर थाना पर लिखित तहरीर दी गई थी कि उसके पास करीब 2 माह पहले गोपाल नाम का एक व्यक्ति आया था।

गोपाल हींग बेचने का काम करता था और उसने बताया कि औरैया के पंडित जी को घर की खुदाई के दौरान 12 किलो सोने के सिक्के मिले हैं। मैं आपको वे सिक्के 13 लाख रुपए में दिलवा सकता हूं। 12 किलो सोना 13 लाख रुपए में सुनकर वादी लालच में पड़ गया।

जिसके बाद वादी दिबियापुर रेलवे स्टेशन तक आया जहां से इन शातिर ठगों ने उससे 13 लाख रुपए ठग लिए और फरार हो गए। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं। शीघ्र ही अन्य फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।