भारत-एशिया व्यापार परिषद ने अहमदाबाद में खोला कार्यालय, व्यापार के लिए बेहद फायदेमंद!

Published
ASEAN-Indian Business Council
ASEAN-Indian Business Council

ASEAN-Indian Business Council: भारत और आसियान देश वर्षों से बहुत अच्छा व्यापार कर रहे हैं। बड़ी मात्रा में आयात-निर्यात भी हो रहा है। तभी अहमदाबाद में भारत-आसियान व्यापार परिषद का कार्यालय चालू किया गया है, जिससे गुजराती व्यापारियों समेत देश के व्यापारियों को काफी फायदा होगा।

मनीष कीरी भारत-आसियान व्यापार परिषद के बने व्यापार आयुक्त

इसके अलावा अहमदाबाद के व्यवसायी मनीष कीरी के भारत-आसियान व्यापार परिषद के व्यापार आयुक्त बनने से व्यापार उद्योग और आसियान देशों के साथ व्यापार संबंध और मजबूत होंगे। आसियान देशों में ब्रुनेई, दारुस्सलाम, बर्मा। इसमें कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं।

अहमदाबाद में भारत-आसियान व्यापार परिषद कार्यालय का उद्घाटन

अहमदाबाद में भारत-आसियान व्यापार परिषद कार्यालय का उद्घाटन भारत में म्यांमार के राजदूत यू मो कोव योंग ने किया। उन्होंने कहा कि भारत और बर्मा के बीच व्यापारिक संबंध बहुत मजबूत हैं। साथ ही कहा कि म्यांमार विदेशी निवेश का स्वागत कर रहा है। गुजरात के रसायन उद्योगपति एवं कीरी इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मनीष कीरी ने व्यापार आयुक्त का पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि परिषद आसियान देशों के साथ भारत के सभी प्रकार के व्यापार उद्योग में पूर्ण सहयोग करेगी।

5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लिए टीम करेगी असाधारण मेहनत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लिए उनकी टीम असाधारण मेहनत करेगी। इसके अलावा यह परिषद एमएसएमई के लिए विशेष रूप से मददगार होगी। परिषद आयात और निर्यात सहित सभी प्रकार के उद्योगों और व्यापारों को सहायता प्रदान करना जारी रखेगी।

उन्होंने कहा कि “वर्ष 22-23 में आसियान देशों के साथ भारत का व्यापार 131.58 अरब डॉलर था। जो भारत के कुल व्यापार का 11.3 प्रतिशत था, उनकी टीम इन देशों के साथ व्यापार के अवसर बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास करने के लिए तैयार रहेगी।”

यह भी पढ़ें: दरबार हॉल और अशोक हॉल के नाम में किया गया बदलाव, जानें नए नाम