पाकिस्तान के खिलाफ भारत के टॉप ऑर्डर का बुरा हाल, बढ़ी मुश्किलें

Published
फोटो सो. @BCCI
फोटो सो. @BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: 2 सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पाक तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय टॉप ऑर्डर एक दम से फ्लॉप रहा है। 10 ओवर के अंदर ही भारत ने अपने तीन बड़े विकेट रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवा दिए। इस मैच में रोहित 11, विराट 4, शुभमन गिल 10 और श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए।

इसी साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। जिसको देखते हुए एशिया कप काफी अहम माना जा रहा है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों का ऐसा प्रदर्शन देखकर अब विश्व कप से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ने लगी है। पाक के खिलाफ टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों का फ्लॉप होना उनकी विश्व कप की तैयारियों पर सवाल खड़े कर रहा है।

अब इन खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स शेयर करके ट्रोल किया जा रहा है। इस मैच में हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने टीम की लाज बचाई।  

हार्दिक-ईशान ने बचाई लाज

टीम इंडिया के चार विकेट जल्दी गिरने के बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में पांचवें या उससे नीचे के विकेट के लिए भारत की तरफ से ये पाक के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है। इस दौरान हार्दिक पांड्या 90 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली.

तो वहीं ईशान किशन ने 81 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ के नाम था। जिन्होंने साल 2005 में पांचवें विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की थी।  

सुपर-4 में पहुंची पाकिस्तान

भारत के खिलाफ पाक की टीम अपनी पारी की शुरुआत भी नहीं कर पाई। लगातार होती रही बारिश के चलते मैच को रद्द कर दिया गया। जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही पाक की टीम सुपर-4 में पहुंच गई है। वहीं अब भारत को सुपर-4 में पहुंचने के लिए अपना अगला मैच जीतना होगा। भारत का अगला मैच 4 सितंबर को नेपाल के साथ होने वाला है।

लेखक: विशाल राणा