Asia Cup 2023: सुपर-4 मुकाबले से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, ये स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर

Published
Image Source: Getty

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 में आज सुपर-4 का पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। वहीं, इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

एशिया कप 2023 में बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, अब नजमुल स्वदेश वापिस लौटेंगे और अक्टूबर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी करेंगे। नजमुल कमाल की फॉर्म में थे और लगातार टीम के लिए रन भी बना रहे थे।

अफगानिस्तान मैच के दौरान लगी थी चोट

नजमुल को ये चोट अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान लगी थी। इस मैच में नजमुल ने शतकीय पारी भी खेली थी पर वे मैच के दौरान फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे, लेकिन अब उनका पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाना बांग्लादेश के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

अब नजमुल की जगह टीम में लिट्टन दास को शामिल किया जाएगा। एशिया कप में नजमुल ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मैच में उन्होंने 89 रन और दूसरे मैच में 104 रनों की पारी खेली थी।

सुपर-4 में पहुंची ये टीमें

एशिया कप 2023 को अब सुपर-4 के लिए 4 टीमें मिल चुकी है। इस बार एशिया कप में 6 टीमों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया है।

सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम ने जगह बनाई है। जबकि, नेपाल और अफगानिस्तान एशिया कप से बाहर चुके हैं। वहीं, आज से एशिया कप में सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे। सभी 4 टीमों के बीच 6 मैच खेले जाएंगे।

सुपर-4 में आज पहला मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। एशिया कप में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक काफी शानदार रहा है। पाकिस्तान अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है, जबकि बांग्लादेश को श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

लेखक- विशाल राणा