Asia Cup 2023: अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण रद्द हुआ IND-PAK मैच, तो कौन सी टीम जाएगी फाइनल में?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का मुकाबला रविवार को अधूरा रह गया, क्योंकि बारिश के कारण मैच को रिजर्व-डे के चलते स्थगित कर दिया गया है। इसके परिणामस्वरूप, एक सवाल उठ रहा है कि अगर यह मैच रिजर्व-डे पर भी पूरा नहीं हुआ, तो किस टीम को कैसा फायदा होगा, और कौन सी टीम फाइनल में पहुंच पाएगी?

वर्तमान में पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान और श्रीलंका के पास एक-एक जीत से 2-2 अंक हैं, लेकिन पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के कारण टॉप पर है। यदि अंकों का बंटवारा होता है, तो पाकिस्तान को 3 अंक मिलेंगे, जो कि उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं। इसके बाद, भारत को अपने आगामी मैचों में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ियों से जीतना होगा, तभी उनकी फाइनल में पहुंचने की संभावना रहेगी।

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की क्लास ली। दोनों ने 121 रनों की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप की, जिसमें रोहित ने 56 रन बनाए और शुभमन ने अपने करियर का आठवां अर्धशतक जड़ा। इससे भारतीय टीम के पक्ष में मैच की स्थिति मजबूत हो गई है।

आखिरकार, जब एशिया कप के मैच का नतीजा पता चलेगा, हम देखेंगे कि कौन फाइनल में पहुंचता है और किस टीम के लिए यह सफलता होती है। फैंस के लिए यह एक रोमांचक और महत्वपूर्ण पल होगा, जिसका इंतजार हम सभी कर रहे हैं।

लेखक: करन शर्मा