Asia Cup 2023 IND vs PAK: हाई वोल्टेज मुकाबले में कौन किस पर पड़ेगा भारी..क्या कहते है आंकड़े?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला होने वाला है। यह मैच श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच पर बारिश का भी खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि आज सुबह से ही कैंडी में बादल छाए हुए है।

ऐसे में बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 में नेपाल को हराकर धमाकेदार शुरुआत की है, तो वहीं भारत का आज पहला मैच है।

नेपाल को 238 रनों से हराकर पाक टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है लेकिन आज पाक के सामने भारत है।

पाक पर भारी भारत

एशिया कप में भारत-पाक 16 बार आपस में भिड़ चुके हैं, जिसमें 7 बार भारत ने बाजी मारी है तो पाक ने 5 बार जीत हासिल की है। आंकड़ों के हिसाब से टीम इंडिया पाकिस्तान पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। अगर ओवरऑल वनडे मैचों की बात करे तो, दोनों टीमें 132 बार आमने-सामने हुई है। जिसमें से 73 बार पाक और 55 बार भारत ने जीत हासिल की है।

रोहित-कोहली पर रहेंगी नजरें

पाकिस्तान के मजबूत तेज गेंदबाजी लाइन अप के सामने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की चुनौती होने वाली है। रोहित और विराट का रिकॉर्ड पाक के खिलाफ काफी शानदार है।

एशिया कप में रोहित शर्मा ने पाक के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाए है। इसके अलावा चौके-छक्के लगाने के मामले में भी रोहित काफी आगे है।

वहीं बात अगर विराट कोहली की करे तो, विराट को पाक के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी पसंद है।

साल 2022 के टी20 विश्व कप और एशिया कप में भी विराट ने ही पाक के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली थी। विराट ने अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी भी एशिया कप के दौरान पाक के खिलाफ ही खेली है।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

लेखक- विशाल राणा