Asia Cup 2023: भारत ने सुपर-4 में बनाई जगह, टीम के प्रदर्शन से नाखुश कप्तान रोहित शर्मा

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: 4 सितंबर को एशिया कप 2023 में भारत की भिड़ंत नेपाल के साथ हुई। इस मैच को टीम इंडिया ने डीएलएस नियम के तहत 10 विकेट से जीता। इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर-4 में जगह बना ली है।

मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। नेपाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 230 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। जिसके बाद भारत को 231 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन एक फिर से बारिश ने मैच में खलल डाला।

बारिश के चलते रन और ओवर घटा दिए गए। फिर भारत को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य मिला। जिसको टीम इंडिया ने 20.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

इस मैच में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 59 गेंदों पर 5 छक्के और 6 चौके की मदद से 74 रनों की पारी खेली, तो वहीं शुभमन गिल ने 62 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली।

जीत के बावजूद नाखुश रोहित

भले ही टीम इंडिया ने नेपाल के खिलाफ जीत दर्ज की हो , लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अपने और टीम के प्रदर्शन से थोड़े नाखुश दिखाई दिए। मैच के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि, वे अपनी पारी से खुश नहीं है।

बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में उनको थोड़ी घबराहट हुई थी। फिर बाद में जैसे-जैसे उनकी नजरें जमती गई, वे एक के बाद एक बड़े शॉट्स खेलते गए। इस पारी में रोहित की तरफ से फ्लिप शॉट्स भी देखने को मिले।

फील्डिंग में छोड़े तीन कैच

वहीं फील्डिंग को लेकर रोहित ने बताया कि, हमें फील्डिंग में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने तीन आसान कैच छोड़े। सबसे पहले स्लिप में श्रेयस अय्यर ने भर्तेल का कैच छोड़ा।

उसके बाद विराट कोहली ने आसिफ का कैच छोड़ा और तीसरा कैच ईशान किशन ने विकेट के पीछे छोड़ा। इस मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग काफी साधारण दिख रही थी, जिसको टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा सुधारना चाहेंगे।

लेखक- विशाल राणा