Asia Cup 2023: भारत-पाक का दूसरा मैच हो सकता है शिफ्ट! बारिश के चलते लिया गया फैसला

Published
Image Source: BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 के हर मैच में बारिश का साया देखने को मिला है। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को खेला गया मैच भी बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था।

जिसके बाद दोनों टीमों में एक-एक अंक बांट दिया गया था। वहीं, एशिया कप में 10 सितंबर को भारत और पाक के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा। यह मैच पहले कोलंबो में खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते इस मैच को अब हम्बनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है।

क्योंकि, कोलंबो और कैंडी में लगातार बारिश चल रही है। 4 सितंबर को भारत और नेपाल के बीच मैच खेला गया था, इस मैच में भी बारिश का साया देखने को मिला।

भारत और पाकिस्तान सुपर-4 में

भारत और पाकिस्तान पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुकी है, ऐसे में एशिया कप का मजा किरकिरा न हो, इसके लिए सुपर-4 के ओर मैच भी शिफ्ट किए जा सकते है।

कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत ने दो मैच खेले और दोनों में बारिश देखने को मिली। बारिश के चलता पहला मैच पूरा नहीं हो सका था। जबकि दूसरे मैच में डीएलएस नियम लागू किया गया था।

यही वजह है कि, अब सुपर-4 के मैचों को दूसरे स्टेडियम में शिफ्ट किया जा रहा है। बता दें, शुरुआत में जब एशिया कप का शेड्यूल जारी किया गया था, तब उसमे हम्बनटोटा के राजपक्षे स्टेडियम को शामिल नहीं किया गया था।

हम्बनटोटा का मौसम

इन दिनों हम्बनटोटा में मौसम एकदम से सही है, वहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में यहां एशिया कप के बाकी मैचों को कराने का फैसला सही हो सकता है।

सोमवार को भारत और नेपाल के बीच मैच खेला गया। जिसको भारतीय टीम ने 10 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल ने 230 रन बनाए थे।

इसके बाद मैच में बारिश आई और डीएलएस नियम लागू करके टीम इंडिया को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 20.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया था।

लेखक- विशाल राणा