Asia Cup 2023: बारिश ने धोया मैच, टूटे कई रिकॉर्ड, पाक सुपर-4 में शामिल

Published
फोटो सो. @BCCI
फोटो सो. @BCCI

नई दिल्ली/डेस्क: 2 सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। हालांकि बारिश की वजह से ये मैच रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जो कुछ हद तक काफी गलत साबित हुआ। पाक तेज गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एक दम से फ्लॉप साबित हुआ।

शाहीन शाह अफरीदी ने भारत को शुरुआत में ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल के रूप में तीन बड़े झटके दिए। चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी ज्यादा देर पिच पर टिक नहीं पाए और हारिस रऊफ को अपना विकेट दे बैठे।

हार्दिक-ईशान की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के चार विकेट जल्दी गिरने के बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में पांचवें या उससे नीचे के विकेट के लिए भारत की तरफ से ये पाक के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है। इस दौरान हार्दिक पांड्या 90 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेली।

तो वहीं ईशान किशन ने 81 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ के नाम था। जिन्होंने साल 2005 में पांचवें विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की थी।  

सुपर-4 में पहुंचा पाकिस्तान

भारत के खिलाफ पाक की टीम अपनी पारी की शुरुआत भी नहीं कर पाई। लगातार होती रही बारिश के चलते मैच को रद्द कर दिया गया। जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही पाक की टीम सुपर-4 में पहुंच गई है। वहीं अब भारत को सुपर-4 में पहुंचने के लिए अपना अगला मैच जीतना होगा। भारत का अगला मैच 4 सितंबर को नेपाल के साथ होने वाला है।

लेखक: विशाल राणा