Asia Cup 2023: कल होगा भारत-पाक के बीच महा मुकाबला..किसके तेज गेंदबाजों की तिकड़ी होगी भारी

Published
Image Source: Getty Images

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 का महामुकाबला कल यानी 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। यह मैच श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले मैच का हर क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार करता है। जब बात हो एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट कि तो दोनों टीमों के फैंस का जोश काफी बढ़ जाता है।

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान 30 अगस्त को नेपाल को हराकर जीत से आगाज कर चुकी है। वहीं दूसरी तरफ भारत का ये एशिया कप 2023 में पहला मैच होगा।

इस मैच पर बारिश का भी साया मंडरा रहा है, ऐसे में दोनों टीमों के फैंस दुआ कर रहे हैं कि, मैच में बारिश बिल्कुल न आए और वे एक रोमांचक मैच का मजा ले सकें।

दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों पर रहेगी नजर

इस रोमांचक मैच में विराट कोहली और बाबर आजम की अग्नि परीक्षा होने वाली है, क्योंकि दोनों टीमों के पास तेज गेंदबाजों की खतरनाक तिकड़ी है।

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अपना कहर बरपाएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

एशिया कप 2023 के पहले ही मैच में पाक के तेज गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी का नजारा दिखाया। इस मैच में पाक के तीनों गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए थे, ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ा संभलकर खेलना होगा।

टी20 वर्ल्ड कप हार का बदला लेना चाहेगा पाक

आखिरी बार भारत-पाक की भिड़ंत टी20 विश्व कप 2022 के दौरान हुई थी। जिसमें भारतीय टीम ने बाजी मारी थी। इस मैच में विराट कोहली पाकिस्तान के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे थे।

इस मैच में विराट ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। अब बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेने के लिए मैदान पर उतरेगी।

लेखक- विशाल राणा