Asia Cup 2023: आज होगा श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला

Published
फोटो सो. Social Media
फोटो सो. Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 में आज दूसरा मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। एशिया कप 2022 की चैंपियन श्रीलंका के सामने आज बांग्लादेश की चुनौती होगी। हालांकि, दोनों टीमें अपने-अपने अहम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। आज दोनों टीमें चाहेगी कि,  वो जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करे। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों टीमों को खलेगी इन खिलाड़ियों की कमी

एशिया कप 2023 में इस बार श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही टीमें अपने-अपने कई अहम खिलाड़ियों के बिना खेल रही हैं। दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ी चोट के चलते एशिया कप से बाहर है। बात अगर श्रीलंका की करें तो, श्रीलंका के स्टार स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा, मधुशंका, लाहिरू कुमारा जैसे खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हैं।

वहीं, दूसरी तरफ बांग्लादेश की बात करें तो, टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास, तमीम इकबाल और इबादत हुसैन जैसे खिलाड़ी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हैं।

पाक-नेपाल के बीच खेला गया पहला मैच

एशिया कप 2023 का आगाज पाक और नेपाल के मैच के साथ हो चुका है। अपने पहले मैच में मेजबान पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की। पाक ने पहले मैच में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतराल से हराया। इस मैच में पाक कप्तान बाबर आजम ने 151 और इफ्तिखार अहमद ने 109 रनों की पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 342 रन बनाए थे। 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

लेखक: विशाल राणा