Asia Cup 2023: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट कोहली! महज 102 रन है दूर

Published
Image Source: Social Media

नई दिल्ली/डेस्क: एशिया कप 2023 का आगाज से होने जा रहा है। पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है।

वहीं, टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को करेगी। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ होगा। इस मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली पर सभी की नजरें होने वाली है।  

विराट के निशाने पर इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड होने वाला है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को सिर्फ 102 रनों की जरूरत है।

विराट रचेंगे इतिहास!

एशिया कप के दौरान विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 13 हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 321 वनडे पारियों में 13,000 रन बनाए थे, तो वहीं विराट कोहली के नाम 265 वनडे पारियों में 12898 रन है। 13 हजार रन पूरे करने से विराट 102 रन दूर है।

102 रन बनाने के साथ विराट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले विराट के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 8 हजार, 9 हजार, 10 हजार, 11 हजार और 12 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड है।

पाक के खिलाफ है शानदार रिकॉर्ड

एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है, कि विराट इसी मैच में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है। पाकिस्तान के खिलाफ विराट का वैसे भी काफी शानदार रिकॉर्ड है।

अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी भी विराट ने एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ ही खेली थी। अब फैंस को एक बार फिर विराट से पाक के खिलाफ शतक की उम्मीद होगी।

लेखक- विशाल राणा