Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान के मैच पर क्या बोले राहुल द्रविड़, देखें वीडियो

Published

नई दिल्ली: जिस एशिया कप का लोग बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थें। उसका शेड्यूल जारी हो चुका है और बहुत ही जल्द लोगों का ये इंतजार भी खत्म हो जाएगा, लेकिन इसी इंतजार के बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की बातों ने लोगों का दिल जीत लिया है। द्रविड़ ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ तीन बार खेलने की संभावना को लेकर चल रही चर्चा को स्वीकार किया और कहा कि उनकी टीम एक समय में एक ही मैच पर ध्यान केंद्रित करते हुए खेलेगी और इस टूर्नामेंट में कदम दर कदम आगे बढ़ेगी।

2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला

एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है और इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में एशिया कप होना है। भारत और पाकिस्तान का पहला मैच कैंडी में 2 सितंबर खेला जाना है। बीसीसीआई (BCCI) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड़ ने कहा, “शेड्यूल आ गया है और आपको पाकिस्तान से तीन बार खेलने के लिए सुपर4 के लिए क्वालीफाई करना होगा, इसलिए एक समय में एक कदम उठाना होगा। मैं भविष्य के बारे में सोचने पर विश्वास नहीं करता। मैं एक समय में एक ही मैच खेलना चाहता हूं।”

राहुल ने इस बात पर भी विशेष जोर देतो हुए कहा कि फाइनल में पाकिस्तान के साथ मुकाबला एक रोमांचक मुकाबला होगा, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक समय में एक कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व को दोहराया। द्रविड़ ने कहा, “हम जानते हैं कि हमें पहले दो मैचों में पाकिस्तान और नेपाल से खेलना है, हमें उस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, हमें अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है, हमें उन मैचों को जीतने की जरूरत है और फिर देखें कि टूर्नामेंट कहां जाता है।

अगर हमें उनसे तीन बार खेलने का मौका मिलता है, तो मुझे लगता है कि यह शानदार है, इसका मतलब है कि हम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाएंगे और उम्मीद है कि पाकिस्तान भी फाइनल में पहुंच जाएगा। यह एक शानदार प्रतियोगिता होगी और हमारे लिए बहुत अच्छा होगा और हम निश्चित रूप से ऐसा करने का लक्ष्य रखते हैं, हम निश्चित रूप से फाइनल तक खेलना चाहते हैं और फाइनल जीतना चाहते हैं लेकिन हमें पहले दो कदम उठाने होंगे।”

ग्रुप A और ग्रुप B में बटी हैं 6 टीमें

पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में है। छह देशों का टूर्नामेंट खेलों की मेजबानी के हाइब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा। इस एशिया कप में 13 मैचों की प्रतियोगिता होनी है और इनके लिए चार स्थानों का उपयोग किया जाना है।