Asian Games 2023: यशस्वी जायसवाल का ताबड़तोड़ शतक, भारत ने 20 ओवरों में जड़ दिया 203 रन का टारगेट

Published
यशस्वी जायसवाल (Image Source : Social Media)

नई दिल्ली/डेस्क:

भारत और नेपाल के बीच एशियन गेम्स 2023 के पुरुष क्रिकेट इवेंट के पहले क्वार्टर-फाइनल मैच में महत्वपूर्ण मोमेंट्स देखने को मिले। भारत ने इस मैच में 203 रनों का लक्ष्य बनाया, जिसके लिए भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने मात्र 49 गेंदों में 100 रन जमाए। इसके साथ ही, शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने भी अच्छी पारियां खेली। मैच के आरंभ में, भारतीय कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भारतीय टीम ने उम्दा शुरुआत की और पहले विकेट के लिए यशस्वी और रुतुराज ने 9.5 ओवर में 103 रन की साझेदारी की। हालांकि रुतुराज ने अपना विकेट 23 गेंदों पर खो दिया, और उन्होंने केवल 25 रन बनाए। इसके बाद, भारत ने तिलक वर्मा और जितेश शर्मा विकेट के रूप में बैक टू बैक दो विकेट खो दिए।

यशस्वी फिर बने यशस्वी

हालांकि, यशस्वी की आतिशी बल्लेबाजी जारी रही और उन्होंने 48 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करते ही, वह पवेलियन लौट गए, लेकिन उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और 8 चौकों की शानदार पारी खेली।

भारतीय टीम ने एक समय पर 16.2 ओवर में 150 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन शिवम दुबे और रिंकू सिंह ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 22 गेंदों पर मिलकर 52 रन की पार्टनरशिप की और टीम इंडिया को 200 के पार पहुंचाया। शिवम दुबे ने 19 गेंदों में 25 रन बनाए, वहीं रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 37 रनों की शानदार पारी खेली।

नेपाल की ओर से दिपेंद्र सिंह ने प्रभावी गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए। संदीप लामिछाने और सोमपाल कामी ने भी एक-एक विकेट लिया।

बता दें कि भारत की सीनियर टीम वर्ल्ड कप 2023 में भाग ले रही है, लेकिन एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अपनी बी टीम को बेहद मजबूती से प्रस्तुत किया है।

लेखक: करन शर्मा