नशे की लत से कई जिंदगियां हुई बर्बाद- एएसपी, जागरूकता अभियान के दूसरे दिन हुआ पोस्टर का विमोचन

Published
ASP said many lives were ruined due to drug addiction, the poster was released on the second day of the awareness campaign
ASP said many lives were ruined due to drug addiction, the poster was released on the second day of the awareness campaign

जालोर। जिला मुख्यालय स्थित राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर नशे की लत को छुड़वाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत अभियान के दूसरे दिन पोस्टर विमोचन कार्यक्रम हुआ. बता दें कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से ग्रामीण उत्थान मानव संस्थान के तत्वावधान में तीन दिवसीय जिला स्तरीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. 

लोगों से नशे से दूर रहने की अपील 

अभियान के दूसरे दिन वक्ताओं ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को नशे से दूर रहने की अपील की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल ने कहा कि वर्तमान समय में युवा वर्ग सबसे अधिक नशे के जाल में फंस रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में स्मेक, चरस, गांजा सहित कई तरीके के महंगे-महंगे नशे की लत में लोग फंस रहे है.

 

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किए जाने आवश्यक है. ऐसे आयोजनों से प्रेरित होकर यदि कुछ लोग भी नशा छोड़ दें तो अभियान की सार्थकता सिद्ध होगी. कार्यक्रम में डॉ विजय चौधरी ने नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी. 

वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राजाराम चौधरी ने नशा प्रभावितों के लिए योजनाओं की जानकारी दी, साथ ही कहा कि नशा नाश का द्वार है. नशे से होने वाले दुष्प्रभावों और नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी वाले पोस्टर का विमोचन भी किया गया।

(रिपोर्ट- सुरेश धवल) 

(Also Read- जोधपुर में इंद्रदेव मेहरबान, कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश, किसानों के चेहरे खिले)