फिलहाल तो CM सुक्खू सुरक्षित… लेकिन अभी भी लटकी हुई है तलवार

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बुधवार को संघर्ष करती हुई नज़र आई. राज्यसभा चुनाव में हिमाचल की एक सीट पर मिली हार के बाद राज्य में कांग्रेस के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है. हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा देने की घोषणा बुधवार सुबह की थी. हालांकि बाद में वो इसे लेकर नरम दिखे. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस के उन छह विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिन्होंने बजट पास करने के लिए पार्टी के जारी व्हिप का उल्लंघन किया.

15 बीजेपी विधायक निलंबित

इन छह विधायकों की क्रॉस वोटिंग करने के कारण हिमाचल की एक राज्यसभा सीट पर अभिषेक मनु सिंघवी बीजेपी के हर्ष महाजन से हार गए थे. हालांकि हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस सरकार बुधवार को बजट पास करवाने में सफल रही. इसे लेकर विधानसभा में हंगामा भी हुआ और 15 बीजेपी विधायकों को निलंबित भी किया गया.

फिलहाल तो सीएम सुक्खू सुरक्षित

राज्यसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस के सिर्फ 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की हो, लेकिन अभी भी कई विधायक सुक्खू के खिलाफ हैं. सूत्रों की मानें तो 20 विधायकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को बदलने की मांग की है. इन सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया जा रहा है. फिलहाल तो सीएम सुक्खू सुरक्षित हैं.

लेकिन कहा जा रहा है कि उनके ऊपर लगातार तलवार लटकर रही है. दरअसल, कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक सीएम सुक्खू की कार्यशैली से नाराज हैं और वह सुक्खू की जगह पर किसी ने का दावा किया.

लेखक: इमरान अंसारी