Atchutapuram SEZ explosion: फार्मा फैक्ट्री में हुए विस्फोट पर PM मोदी ने जताया दुख, 2 लाख मुआवजा देने का ऐलान

Published
Atchutapuram SEZ explosion
Atchutapuram SEZ explosion

Atchutapuram SEZ explosion: आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में बुधवार को एक फार्मा कंपनी के कारखाने में आग लगने की घटना हुई, जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 33 लोग घायल है। इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने प्रभावित लोगों के लिए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

जान गंवाने वाले लोगों को दो लाख, घायलों को 50 हजार

बता दें कि इस हादसे में (Atchutapuram SEZ explosion) जान गंवाने वाले लोगों को दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “अनकापल्ले में एक फैक्ट्री में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

अनकापल्ली की जिलाधिकारी ने दी जानकारी

अनकापल्ली की जिलाधिकारी विजया कृष्णन ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘यह दुर्घटना दोपहर करीब सवा दो बजे एसेंटिया एडवांस्ड साइंसेस प्राइवेट लिमिटेड के संयंत्र में हुई थी। यहां पर दोनों शिफ्टों को मिलकर 381 लोग काम करते हैं। विस्फोट लंच के समय पर हुआ था, जिस वजह से वहां कर्मचारीयों की संख्या कम थी। उन्होंने संदेह जताया है कि यह विस्फोट बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Rape Case: गैंग रेप आरोपी सपा नेता के खिलाफ कार्रवाई, अवैध जमीन पर बने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर