गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों पर हमला, छात्रों का आरोप – लगे जय श्री राम के नारे

Published

नई दिल्ली/डेस्क: गुजरात यूनिवर्सिटी में अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेशी छात्रों से मारपीट का मामला सामने आया है. दावा किया जा रहा है कि नमाज पढ़ने को लेकर इन छात्रों पर शरारती तत्वों द्वारा हमला किया गया. छात्रों पर लाठियों से हमला करना और गाड़ियों में तोड़फोड़ करना, ये सब यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे कैमरे में कैद हुआ है. राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने भी इस पर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

विदेशी छात्रों पर हमला: गुजरात यूनिवर्सिटी हॉस्टल के ए-ब्लॉक में युवकों के एक समूह ने छात्रों पर कथित रूप से पथराव किया. आरोप है कि उनलोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए और साथ ही वाहन को नुकसान पहुंचाया. इस दौरान चार छात्र घायल हो गये. घायलों को एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. पीआई एसआर बावा ने बताया कि घटना देर रात की है. इस संबंध में जांच जारी है.

ओवैसी ने घटना की निंदा की: इस मामले में ओवैसी ने ट्वीट कर घटना की निंदा की. खबर फैलते ही जमालपुर विधायक इमरान खेड़ावाला और पूर्व विधायक गयासुद्दीन शेख मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुलिस आयुक्त से गहन जांच कराने का आग्रह किया और कहा कि धार्मिक असहिष्णुता की ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती है.

विदेशी छात्रों का आरोप: गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों ने आरोप लगाया है कि नमाज के दौरान लड़कों के एक समूह ने हॉस्टल में घुसकर उन पर हमला किया, धार्मिक नारे लगाए, तोड़फोड़ की. इस पूरी घटना में पांच छात्र घायल हुए हैं.

देर रात गुजरात यूनिवर्सिटी कैंपस की इस घटना के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. पुलिस ने अनुसार आरोपियों की तलाश की जा रही है. सीसीटीवी में कुछ हमलावर युवक कैद भी हुए हैं.

लेखक: इमरान अंसारी