ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत से इन टीमों की हुई बल्ले-बल्ले

Published
Image Source: AP

नई दिल्ली/डेस्क: ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड को 309 रन से हराया। यह ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में तीसरी जीत है, और उनका वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में नेट रनरेट माइनस से प्लस में बदल गया है।

उनके खाते में अब 6 अंक हैं। हालांकि, कैप्टन पैट कमिंस के नेतृत्व वाली कंगारू टीम अब भी चौथे स्थान पर है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की जीत से तीन टीमों को फायदा हुआ है। श्रीलंका, और पिछले वर्ल्ड कप की विजेता इंग्लैंड, और बांग्लादेश को एक-एक स्थान का लाभ मिला है, और इन टीमों के पास अब दो-दो अंक हैं।

नीदरलैंड की टीम फिर से मुश्किलात में है। वे अब सातवें से सीधे 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि पहले बांग्लादेश टीम सबसे नीचे थी। भारत टॉप पर है, उनके पास 10 अंक हैं और वे अपने सभी मैचों में विजय प्राप्त कर चुकी हैं। साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है और न्यूज़ीलैंड तीसरे स्थान पर हैं।

इन दोनों टीमों के पास 8-8 अंक हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट काफी बेहतर है। पाकिस्तान टीम और अफगानिस्तान पांचवें और छटे पायदान पर हैं, और दोनों के पास 4-4 पॉइंट्स हैं। पाकिस्तान को तीन मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है, और उन्हें आखिरी मैच में अफगानिस्तान के हाथों हार मिली थी।

पुराने अंदाज में दिखा ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 44 गेंदों में 106 रन बना दिए। उनकी यह सेंचुरी वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज रन बनाने वाली बन गई। इसके अलावा, डेविड वॉर्नर ने भी 93 गेंदों में 104 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 11 चौकों और 3 छक्कों की गहराई से खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 399/8 का स्कोर बनाया जबकि नीदरलैंड टीम 21वें ओवर में 90 रन पर ऑलआउट हो गई।

कंगारू टीम के स्पिनर एडम जम्पा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और सिर्फ 3 ओवर में 8 रन देकर चार विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

लेखक: करन शर्मा