Auto Taxi Drivers on Strike: दिल्ली-NCR में हड़ताल पर ऑटो और टैक्सी चालक, जानें- क्या है वजह?

Published

Auto Taxi Drivers on Strike: दिल्ली में 22 और 23 अगस्त को ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों ने हड़ताल का ऐलान किया है। ऐसे में शहरवासियों को इन दो दिनों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ड्राइवरों की एक यूनियन ने अपनी मांगों के लिए दिल्ली-एनसीआर में चक्का जाम और हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल में दिल्ली-एनसीआर के 15 से अधिक यूनियन शामिल हैं। वहीं आज ऑटो-टैक्सी संगठनों के पदाधिकारी जंतर मंतर पर अपनी मांगों के समर्थन में धरना देंगे।

किशन वर्मा ने बताई हड़ताल की वजह!

ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा कि एप आधारित कैब सेवा से ऑटो-टैक्सी चालकों को नुकसान हो रहा है। इसी के साथ उन्होंने आगे बताया कि वे कई महीनों से केंद्र और दिल्ली सरकार के अधिकारियों को पत्र भेजकर ऑटो और टैक्सी चालकों की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक बुलाने का अनुरोध कर रहे हैं। हालांकि, अब तक उनकी मांगों पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

ऑटो-टैक्सी की क्यों है हड़ताल?

हड़ताल का कारण है, एप आधारित कैब सेवा से ऑटो-टैक्सी चालकों को हो रहा नुकसान। बता दें, आरोप है कि दिल्ली में नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से ऐप बेस्ड ऑटो, टैक्सी और टू वीलर्स का परिचालन किया जा रहा है। इसके अलावा, अवैध ई-रिक्शा का बड़े पैमाने पर संचालन हो रहा है, जिससे वैध ऑटो और टैक्सी चालकों का रोजगार प्रभावित हो रहा है। इसी मुद्दे पर विरोध जताते हुए हड़ताल का आह्वान किया गया है।