Paris Olympics 2024: अरशद नदीम पर पुरस्कारों की बारिश! तोड़ा ओलंपिक रिकॉर्ड, 32 साल बाद देश को दिलाया स्वर्ण पदक

Published

Paris Olympics 2024: पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए दो बार ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़कर गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने 92.97 मीटर तक शानदार भाला फेंककर नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया और पाकिस्तान को 32 साल बाद पहला ओलंपिक पदक दिलाया। इस अभूतपूर्व जीत के बाद नदीम को देश भर से सम्मानित किया जा रहा है और उन्हें करोड़ों रुपये के नकद पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

नदीम को मिलेंगे 50 करोड़ रुपये

जियो न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, अरशद नदीम को अब तक 153 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (लगभग 4.5 करोड़ रुपये) की धनराशि मिलनी तय हुई है। पाकिस्तान के पंजाब राज्य की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने उनके लिए 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा, पंजाब के गवर्नर सरदार सलीम हैदर खान ने अतिरिक्त 2 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की राशि देने की घोषणा की है। सिंध के मुख्यमंत्री ने नदीम को 50 मिलियन पाकिस्तानी रुपये देने का ऐलान किया है, जिसमें कराची के मेयर मुर्तजा वहाब का भी योगदान है।

सर्वश्रेष्ठ नागरिक पुरस्कार की सिफारिश

नेशनल असेंबली ने अरशद नदीम को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित करने की सिफारिश की है। वहीं, सीनेट के उपसभापति सैयदाल खान नसर ने उनके सम्मान में विशेष रात्रिभोज का आयोजन करने का ऐलान किया है। सिंध सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर इस्लाम शेख ने नदीम के सम्मान में सुक्कुर में एक नए खेल स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखने की घोषणा की है और उन्हें सोने के मुकुट से सम्मानित करने की भी योजना बनाई है।

अरशद नदीम की इस ऐतिहासिक जीत ने न केवल उन्हें खेल जगत में नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है, बल्कि पूरे देश को गर्व का अनुभव भी कराया है। उनके इस शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान में खेलों के प्रति उत्साह और प्रेरणा का नया संचार देखने को मिला है।