Ayodhya Rape Case: बवाल के बीच अखिलेश यादव ने की बड़ी मांग, राजनीति हुई तेज

Published
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Ayodhya Rape Case: उत्तर प्रदेश के अयोध्या के भदरसा में 12 साल की नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया। जिसके बाद से ही यूपी की सियासत गर्मा गई है। गैंगरेप कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर एक बड़ी मांग रखी है।

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, बलात्कार पीड़िता के लिए सरकार अच्छे-से-अच्छा चिकित्सीय प्रबंध कराए। बालिका के जीवन की रक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। माननीय न्यायालय से विनम्र आग्रह है कि स्वत: संज्ञान लेकर स्थिति की संवेदनशीलता और गंभीरता को देखते हुए अपने पर्यवेक्षण में पीड़िता की हर संभव सुरक्षा सुनिश्चित करवाएं। बदनीयत लोगों का इस तरह की घटनाओं का राजनीतिकरण करने का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होना चाहिए।

DNA टेस्ट की मांग

बता दें कि इससे पहले शनिवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि, कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है उनका DNA TEST कराकर इंसाफ़ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। जो भी दोषी हो उसे क़ानून के हिसाब से पूरी सज़ा दी जाए, लेकिन अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की मांग है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सरकार से मांग की है कि परिवार को तत्काल 20 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाए।

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को बताया ‘अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज’, BJP पर लगाया ‘पावर जिहाद’ का आरोप