बहराइच हिंसा बीजेपी का प्लान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Published
बहराइच हिंसा बीजेपी का प्लान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बहराइच हिंसा सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्लान की गई थी।

बहराइच हिंसा को लेकर भाजपा पर लगाया आरोप

मैनपुरी में समाचार एजेंसी एएनआई बात करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बहराइच में जो कुछ भी हुआ, वह राज्य में आगामी चुनावों के मद्देनजर भाजपा द्वारा पहले से योजनाबद्ध था।

राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या

बता दें कि बहराइच हिंसा में एक धार्मिक जुलूस में सांप्रदायिक झड़प के दौरान रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की 13 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद प्रदर्शनकारियों ने दुकानों, वाहनों और एक अस्पताल में आग लगा दी।

आगजनी और तोड़फोड़ के बाद इंटरनेट बंद

घटना को लेकर बताया गया कि महाराजगंज में एक धार्मिक स्थल के बाहर तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद सांप्रदायिक दंगा भड़क गया। घटना सांप्रदायिक हिंसा में बदल गई, जिसके कारण इलाके में आगजनी और तोड़फोड़ हुई और चार दिनों तक इंटरनेट बंद रहा।

बहराइच हिंसा के बाद 11 प्राथमिकियां दर्ज

हिंसा को लेकर 13 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक जिले में 11 प्राथमिकियां दर्ज की गईं। जबकि लगभग 1,000 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किये गये, जिनमें छह नामजद व्यक्ति भी शामिल हैं।

डिप्टी एसपी के बाद एडिशनल एसपी भी सस्पेंड

बहराइच हिंसा को लेकर डिप्टी एसपी के बाद एडिशनल एसपी का भी तबादला कर दिया गया. ASP ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी के स्थान पर ASP दुर्गा प्रसाद तिवारी को बहराइच की जिम्मेदारी मिली है.