Freedom CNG Motorcycle: बजाज ने लॉन्च की फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक, जानें इसके बारे में

Published

Freedom CNG Motorcycle: बजाज ऑटो ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में लंबे अंतराल से इंतज़ार के बाद Freedom CNG Motorcycle (फ्रीडम सीएनजी मोटरसाइकिल) लॉन्च करने का ऐलान किया है। फ्रीडम 125 दुनिया की पहली CNG-पावर्ड मोटरसाइकिल होगी । नई 125 सीसी कम्यूटर पेट्रोल और सीएनजी पर चलती है। सीएनजी से लैस कार की तरह, और डुअल-फ्यूल सेटअप का मकसद उसी सेगमेंट में अन्य कम्यूटर की तुलना में चलाने की लागत को काफी कम करना है।

माइलेज के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है ये बाइक


बजाज कंपनी का यह नया क्रांतिकारी उत्पाद दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल बाइक है जिसे कंपनी द्वारा लगाई गई सीएनजी पावरट्रेन मिलती है। इस मोटरसाइकिल को भारत के रोजमर्रा के यात्रियों के लिए डिजाइन किया गया है और इसका लक्ष्य इस बड़े बाजार की जरूरतों को पूरा करना है, जो सालाना भारी बिक्री लाता है। फिलहाल, कोई भी उत्पाद नहीं है जो नई फ्रीडम सीएनजी बाइक को टक्कर दे सके।

फ्रीडम 125 बाइक की बुकिंग डिटेल्स वैरिएंट्स और कीमत क्या है ?

कंपनी ने अपने आधिकारिक डीलरशिप के साथ-साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नए मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। फ्रीडम सीएनजी 125 बाइक को तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें ड्रम, ड्रम एलईडी और डिस्क एलईडी शामिल हैं। ड्रम वैरिएंट की कीमत 95,000 रुपये रखी गई है, जबकि मिडिल ड्रम एलईडी वैरिएंट की कीमत 1.05 लाख रुपये है। वहीं, टॉप-स्पेक डिस्क एलईडी वैरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये है। तीनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

लेखक – आयुष राज