बजरंग पुनिया का बड़ा कदम, WFI के नए अध्यक्ष बनने पर पद्म श्री पुरस्कार लौटाया

Published

नई दिल्ली/डेस्क: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के चुनाव में संजय सिंह ने जीत दर्ज की थी, जो पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के करीबी सहयोगी रहे हैं. संजय सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई रेसलर नाराज हैं. ये रेसलर्स काफी समय से बृज भूषण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इन सभी की मांग की थी कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद पर किसी महिला को होना चाहिए.

बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री पुरस्कार लौटाते हुए पीएम मोदी को पत्र लिखा. बजरंग पुनिया ने X पर पोस्ट किया कि मैं अपना पद्मश्री पुरस्कार प्रधानमंत्री को लौटा रहा हूं. यह घोषणा करने के लिए यह सिर्फ मेरा पत्र है. यह मेरा बयान है. गुरुवार को बृजभूषण सिंह के वफादार संजय सिंह 15 में से 13 पद जीतकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष चुने गए.

बजरंग पूनिया को 2019 में पद्म श्री अवॉर्ड मिला था, यह भारत का चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह पुरस्कार दिया था. उसी साल बजरंग को खेल रत्न पुरस्कार भी मिला था. 29 साल के बजरंग भारत के सबसे सफल पहलवानों में शामिल हैं, उनके नाम वर्ल्ड चैंपियनशिप में चार, एशियन गेम्स में दो, कॉमनवेल्थ गेम्स में 3 जबकि एशियन चैंपियनशिप में 8 मेडल हैं.

लेखक: इमरान अंसारी