Manipur Internet Service: मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध फिर से बढ़ा, हालात सामान्य होने का इंतजार

Published

Manipur Internet Service: मणिपुर सरकार ने राज्य के पांच जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर लगे प्रतिबंध को 20 सितंबर दोपहर 3 बजे तक बढ़ा दिया है। यह निर्णय मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, थौबल, बिष्णुपुर, और काकचिंग जिलों में वीएसएटी और वीपीएन सेवाओं सहित इंटरनेट और मोबाइल डेटा सेवाओं पर प्रतिबंध अगले 5 दिनों तक जारी रहेगा।

हालात अभी भी नाजुक!

मणिपुर में शांति स्थापित करने के प्रयासों के बावजूद हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। पहले 10 सितंबर को इंटरनेट प्रतिबंध लगाया गया था, जो 15 सितंबर को समाप्त होने वाला था, लेकिन सरकार ने कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए इसे बढ़ाने का फैसला किया।

राहत शिविरों का दौरा

13 सितंबर को डीआईजी सीआरपीएफ मनीष कुमार सच्चर ने कांगपोकपी जिले के थांगकनफई और सैकुल हिलटाउन में सोंगपेहजांग राहत शिविर का दौरा किया। इन शिविरों में 100 से अधिक परिवार रह रहे हैं जो अपने सामान्य जीवन में लौटने की इच्छा जता रहे हैं।

हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

12 सितंबर को मणिपुर पुलिस, सेना, और अन्य सुरक्षा बलों ने चुराचांदपुर जिले में एक संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। कार्रवाई के दौरान एक 7.62 मिमी एके सीरीज असॉल्ट राइफल, तीन इंप्रोवाइज्ड मोर्टार, और अन्य युद्ध संबंधी सामग्री बरामद की गई।