Bangladesh Army Rule: बांग्लादेश पर क्या रूख अपनाएगा भारत? विदेश मंत्री कल संसद में दे सकते है बयान!

Published
Bangladesh Army Rule
Bangladesh Army Rule

Bangladesh Army Rule: पड़ोसी देश बांग्लादेश में हालात बेकाबू है जिसके बाद शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे चुकी है और फिलहाल भारत में है। वहीं, देश की कमान अब सेना के हाथों में आ गई है। ऐसे में अब आगे भारत का रुख क्या होगा, इसको लेकर अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं। यहां तक कि आज संसद में भी इस मुद्दे को लेकर मांग उठी। मामले पर जरूरत पड़ी तो कल संसद यानि मंगलवार, 6 अगस्त को विदेश मंत्री एस जयशंकर बयान भी दे सकते हैं।

कल विदेश मंत्री संसद में दे सकते है बयान!

आज दोनों सदन में TMC समेत कुछ अन्य दलों के सांसदों ने सदन में सरकार से बांग्लादेश पर रूख जानना चाहा। जिसके बाद सरकार की रणनीति है कि जरूरत पड़ी तो कल संसद में विदेश मंत्री बयान दे सकते हैं। बांग्लादेश (Bangladesh Army Rule) का मुद्दा संसद में भी उठाने की कोशिश की गई। लोकसभा में TMC सांसद ने संसद में बांग्लादेश का मुद्दा उठाने की कोशिश की लेकिन, आसन पर बैठे पीठासीन सभापति जगदंबिका पाल ने उन्हें इस मामले पर बोलने की अनुमति नहीं दी।

PM मोदी ने की एस. जयशंकर से बात

आज PM नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश में हुई हिंसा और पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के साथ-साथ उनकी सरकार के पतन के बारे में विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने PM नरेंद्र मोदी को बांग्लादेश की स्थिति के बारे में जानकारी दी। हालांकि, अभी तक बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि PM मोदी शेख हसीना से मुलाकात करेंगे या नहीं।

यह भी पढे़ं: Jaya Bachchan on Amitabh Name: अमिताभ के नाम को लेकर संसद में जया बच्चन ने किया हंगामा, तो मनोहर लाल ने दिया ऐसा जवाब