Sheikh Hasina News: पैसे-पैसे को तरसीं शेख हसीना!

Published
Sheikh Hasina Shopping
Sheikh Hasina Shopping

Sheikh Hasina News: किस्मत भी बड़ी अजीब चीज़ है, कब पलट जाए, कुछ नहीं पता! अब खुद ही सोचिए, क्या कभी किसी ने सोचा था कि बांग्लादेश जैसे देश पर 15 साल तक राज करने वाली शेख हसीना एक दिन अपने ऊपर 1000 रुपए तक भी खर्च नहीं कर पाएंगी?

जी हां, आपने ठीक सुना, हिंसक प्रदर्शन के बीच देश छोड़कर भागी शेख हसीना और उनकी टीम अपने साथ कुछ अतिरिक्त कपड़े या दैनिक उपयोग की चीजें भी नहीं ला पाईं। शेख हसीना को बांग्लादेशी सेना ने देश छोड़ने के लिए केवल 45 मिनट का समय दिया था। इसके बाद वह अपनी बहन शेख रेहाना और अपने करीबी सहयोगियों के साथ एक मिलिट्री ट्रांसपोर्ट जेट में भारत के लिए रवाना हो गई थीं।

जब इंसान का बनाया सारा वर्चस्व खत्म हो जाता है, तो ऐसे समय में वह केवल अपने भरोसेमंद दोस्त की ओर एक आशा भरी निगाह से देखता है, क्योंकि उसे पता है कि चाहे जो हो जाए, लेकिन मेरा यह दोस्त भगवान श्री कृष्ण की तरह अपने सुधामा की मदद जरूर करेगा। और इसी तरह शेख हसीना ने भारत की ओर देखा और भारत ने भी एक बड़े भाई की तरह अपनी जिम्मेदारी निभाई। भारत ने शेख हसीना को सुरक्षित ले आया और उन्हें यहाँ संरक्षण भी प्रदान किया।

30000 का बिल, कम पड़ गए पैसे!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर बने शॉपिंग कांप्लेक्स से शेख हसीना ने अपनी बहन और अपने लिए जरूरी सामान की खरीददारी की। उन्होंने अपने और अपनी बहन के लिए कपड़े खरीदे थे। जानकारी के अनुसार, उन्होंने करीब 30,000 रुपये की खरीददारी की। उन्होंने भुगतान भारतीय मुद्रा में किया लेकिन कुछ पैसे कम पड़ गए थे, जिसके बाद उन्होंने बांग्लादेशी करेंसी का इस्तेमाल किया।

और जैसे ही उन्होंने भारत में कदम रखा, उन्होंने सबसे पहले राहत की सांस ली और इसके बाद उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें अपने और अपनी टीम के लिए जरूरी चीजें खरीदनी हैं, ताकि वे कुछ दिन भारत में आराम से रह सकें। भारत ने शेख हसीना को किसी अन्य देश में शरण मिलने तक रहने की इजाजत दे दी है। भारतीय सुरक्षा कर्मी और प्रोटोकॉल अधिकारी उनके तनाव और सदमे से उबरने में मदद कर रहे हैं।