Bangladesh Voilence: बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रहें अत्याचारों पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का पहला रिएक्शन…

Published
Bangladesh Voilence
Bangladesh Voilence

Bangladesh Voilence: बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ-साथ कई अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले और अत्याचार किए जा रहे हैं जिसे लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का पहला रिएक्शन सामने आया हैं। प्रियंका गांधी ने आज यानी सोमवार, 12 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि पड़ोसी देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हो रहे हमलें की खबरें विचलित करने वाली हैं।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर क्या कहा?

प्रियंका गांधी ने लिखा, “पड़ोसी देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमलों की खबरें विचलित करने वाली हैं। किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं। हमें उम्मीद है कि बांग्लादेश में जल्द हालात सामान्य होंगे और वहां की नवनिर्वाचित सरकार हिंदू, ईसाई और बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों के लिए सुरक्षा व सम्मान सुनिश्चित करेगी।”

बांग्लादेश में हिंदुओं ने हिंसा के खिलाफ किया प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय, शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफा देने के बाद और दक्षिण एशियाई देश में आरक्षण संबंधी मुद्दे पर हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद चिंता में है। रविवार, 11 अगस्त को हिंदू समुदाय के लोग बंदरगाह शहर चटगांव में सड़कों पर उतरे और अपने जीवन, संपत्ति और पूजा स्थलों की सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदर्शन किया।

यह भी पढे़ं: Delhi News: तिहाड जेल में CM केजरीवाल से मिले कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, जानें क्या हुई बात?