IND Vs AFG: अब इंतजार खत्म! BCCI ने कर दी टीम इंडिया की घोषणा, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम की कमान

Published

नई दिल्ली: लंबे समय से इंतजार कर रहे खेल प्रेमियों के लिए ये एक अच्छी खबर है। क्योंकि BCCI ने 11 जनवरी से शुरू होने वाली भारत बनाम अफगानिस्तान वाली 3 मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। घोषणा से बड़ी खबर यह आ रही है कि रोहित शर्मा इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोटिल होने के कारण इस सीरीज से बाहर हैं।

बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पिछले एक साल से कोई T20 मैच नहीं खेला है। साल 2023 के बाद पहली बार है जब दोनों सफेद गेंद प्रारूप में मेन इन ब्लू के लिए खेलेंगे। क्योंकि दोनों करीब 14 महीने से T20 से दूर हैं और आगामी T20 विश्व कप 2024 की तैयारी कुछ गति पकड़ रही है।

टीम के लिए अच्छी बात!

बता दें कि विश्व कप शुरू होने से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज टीम इंडिया का आखिरी T20 सीरीज होगी। रोहित और विराट की स्टार बल्लेबाजी जोड़ी के अलावा, अन्य उल्लेखनीय समावेशन में रिंकू सिंह, संजू सैमसन और नंबर एक T20 गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी टीम में शामिल किया गया है, जो कि T20 विश्व कप से पहले अच्छी चीजों का संकेत है। रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में अपनी मैच फिनिशिंग क्षमता से प्रभावित किया था। रवि बिश्नोई भी अंतर पैदा करने में सफल रहे, क्योंकि गेंदबाज को उतना खेल समय नहीं मिला जिसकी उन्हें उम्मीद थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), एस गिल, वाई जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, डब्ल्यू सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार

IND Vs AFG सीरीज शेड्यूल

  • पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली, शाम 7 बजे से
  • दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर, शाम 7 बजे से
  • तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु, शाम 7 बजे से