विश्व कप में हार पर BCCI ने कोच, कप्तान से पूछे सवाल; राहुल द्रविड़ ने दिया रहस्यमय जबाव!

Published

नई दिल्ली: ICC विश्व कप 2023 में भारत की यात्रा फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक हार के साथ समाप्त हुई। पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद रोहित शर्मा की भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा जिससे लाखों प्रशंसक निराश हो गए। पहली बार सीधे टकराव में, BCCI ने भारतीय कप्तान और कोच से टीम की हार के लिए स्पष्टीकरण मांगा। इस मुलाकात के दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने जो खुलासा किया उससे सभी हैरान रह गए।

बंद दरवाजे के पीछे बैठक

बंद दरवाजे के पीछे चलने वाली इस बैठक में सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार सहित BCCI अधिकारियों ने कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ बैठक की। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ से 19 नवंबर को हुए फाइनल मैच में भारत की हार के कारणों के बारे में सवाल किया गया था। कोच ने एक आश्चर्यजनक खुलासा करते हुए हार के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिच की स्थिति को जिम्मेदार ठहराया है।

रोहित ने दी प्रतिक्रिया

द्रविड़ ने संकेत दिया कि पिच से अपेक्षित मात्रा में टर्न नहीं मिल रहा था, जिससे भारत के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। रोहित शर्मा ने इस भावना को दोहराया, इस बात पर प्रकाश डाला कि पिच की स्थिति उस बड़े स्कोर के लिए अनुकूल नहीं थी, जिसकी टीम को उम्मीद थी। गौरतलब है कि फाइनल मैच उसी स्ट्रिप पर खेला गया था। जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में किया गया था। जहां भारत ने लीग मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए आसान जीत हासिल की थी, वहीं फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए चुनौतियां सामने आईं, जिसके कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असमर्थ रहा।