हर Dot Ball के लिए BCCI लगाएगी 500 पेड़

Published

केकेआर ने फाइनल जीत लिया है और आईपीएल का यह सीज़न ख़त्म हो गया है, लेकिन जब से प्लेऑफ़ शुरू हुआ है, और आप कट्टर प्रशंसक हैं, तो आपने हर डॉट बॉल पर गेंद के बजाय एक पेड़ का प्रतीक देखा होगा, और सोचा होगा कि ऐसा क्यों क्या ऐसा है? देखिए, जब आप आईपीएल का नाम सुनते हैं तो सबसे पहले दिमाग में पैसा आता है।

ऐसे में ये सोचना लगभग नामुमकिन सा लगता है कि बीसीसीआई डॉट बॉल को लेकर कुछ क्रिएटिव करेगा। लेकिन सच में बीसीसीआई के इस फैसले को तहे दिल से सलाम है। बीसीसीआई ने हर डॉट बॉल पर पेड़ लगाने की पहल शुरू की है। इसलिए, जब भी किसी ओवर में डॉट बॉल होती है, तो उसे एक पेड़ के रूप में दर्शाया जाता है। इससे पता चलता है कि पेड़ लगाए जाएंगे।

बीसीसीआई ने टाटा ग्रुप के साथ साझेदारी में तीन प्लेऑफ और फाइनल के दौरान फेंकी गई प्रत्येक डॉट बॉल के लिए 500 से अधिक पेड़ लगाने का वादा किया है। ऐसा पिछले सीजन में भी देखने को मिला था। और WPL टूर्नामेंट में भी ऐसा किया गया था। अब सोचने वाली बात ये है कि कितनी डॉट बॉल फेंकी गई हैं और कितने पेड़ लगाए जाएंगे? देखिए, अब तक तीन प्लेऑफ और फाइनल में 323 डॉट बॉल डाली जा चुकी हैं और इससे हिसाब लगाएं तो 1,61,500 पेड़ लगाए जाएंगे।