बेंगलुरु के कैब ड्राइवर का देसी जुगाड़ सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल! कंधे के दर्द से परेशान ड्राइवर ऐसे बदलता है गाड़ी के गियर

Published

बेंगलुरु: भारत की सिलिकॉन वैली कहे जाने वाले बेंगलुरु में एक कैब ड्राइवर ने ऐसा कारनामा किया है, जिसकी हर कोई तारीफ करते नहीं थक रहा है। बेंगलुरु की भीड़भाड़ वाली सड़कों पर यातायात की स्थिति से तो हर कोई वाकिफ है। इस सड़कों पर ड्रइविंग करना कितना कठिन है, यह बात साबित हो चुकी है। क्योंकि एक उबर ड्राइवर जो अपनी शारीरिक चुनौतियों से गुजर रहा था। उसने अपनी गाड़ी में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया है। जिससे वह बिना किसी परेशानी के ही अपनी गाड़ी को बेंगलुरु की सड़कों पर दौड़ा सकता है।

गियर-शिफ्टिंग में कर दिया बदलाव

कैब ड्राइवर पिछले काफी समय से अपने कंधे के दर्द से झुंज रहा था। इससे छुटकारा पाने के लिए उसने ऐसी तकनीक अपनाई कि वह अब ड्राइविंग के दौरान अपने हाथों से नहीं बल्की अपने पैरों से गाड़ी के गियर डालता व निकालता है। ड्राइविंग के दौरान होने वाली परेशानियों से छुटाकारा पाने के लिए उसने एक पैडल शिफ्टर डिज़ाइन किया और रणनीतिक रूप से इसे अपनी कार के डैशबोर्ड पर रखा। ड्राइवर इस देसी जुगाड़ की मदद से अब बड़ी ही आराम से ड्राइविंग कर सकता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

ड्राइवर के आविष्कारी समाधान को प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है और इसकी व्यापक सराहना हो रही है। उपयोगकर्ताओं ने कई पेशेवर ड्राइवरों के सामने आने वाली एक आम समस्या का व्यावहारिक समाधान खोजने के उनके समर्पण की सराहना की है।