Bharat Bandh 2024: प्रयागराज और आसपास के जिलों में भारत बंद पूरी तरह से बेअसर!

Published

Bharat Bandh 2024: एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद का प्रभाव उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में देखने को मिल रहा है। बहुजन समाज पार्टी और अन्य संगठनों के लोग अलग-अलग जिलों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दुकानों को बंद करवाया जा रहा है और बाजारों को न खोलने की अपील भी की जा रही है। भारत बंद का असर हाथरस, हापुड़, आगरा जैसे जिलों में साफ तौर पर देखन को मिल रहा है। लेकिन इस बीच राज्य के कुछ ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां भारत बंद का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है। प्रयागराज और उसके आसपास के जिलों में सड़कों पर सामान्य गतिविधियां जारी हैं, वहीं दुकाने खुली हैं और आवाजाही भी लगातार हो रही है।

बता दें, बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा पार्टी दफ्तर से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला जा रहा है। कलेक्ट्रेट पर वे राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपेंगे। भारत बंद को लेकर पुलिस भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

अखिलेश यादव ने पोस्ट शेयर कर किया भारत बंद का समर्थन!

एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा…

“आरक्षण की रक्षा के लिए जन-आंदोलन एक सकारात्मक प्रयास है। ये शोषित-वंचित के बीच चेतना का नया संचार करेगा और आरक्षण से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ के ख़िलाफ़ जन शक्ति का एक कवच साबित होगा। शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतांत्रिक अधिकार होता है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी ने पहले ही आगाह किया था कि संविधान तभी कारगर साबित होगा जब उसको लागू करनेवालों की मंशा सही होगी। सत्तासीन सरकारें ही जब धोखाधड़ी, घपलों-घोटालों से संविधान और संविधान द्वारा दिये गये अधिकारों के साथ खिलवाड़ करेंगी तो जनता को सड़कों पर उतरना ही होगा। जन-आंदोलन बेलगाम सरकार पर लगाम लगाते हैं।”