भीलवाड़ा भट्टी कांड: पुलिस ने 10 घंटे में किया वारदात का खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार 

Published
Bhilwara Bhatti incident Police disclosed the incident in 10 hours, 4 accused arrested
Bhilwara Bhatti incident Police disclosed the incident in 10 hours, 4 accused arrested

भीलवाड़ा। जिले के कोटड़ी थाना इलाके में किशोरी की रेप के बाद हत्या करने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. जिला पुलिस ने कार्रवाई कर महज 10 घंटे में सनसनी खेज वारदात का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस ने वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसको लेकर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधू ने गुरुवार देर रात प्रेस विज्ञप्ति जारी की.

सिंधू ने बताया कि 3 अगस्त को पुलिस थाना कोटडी पर सूचना मिली कि घर से खेत पर बकरियां चराने गई नाबालिग लड़की शाम तक घर वापस नहीं आई. इस पर लड़की की तलाश की गई. इस दौरान गांव वालों को खेतों में लापता लड़की की चप्पल मिलने पर पास में बसे डेरे के लोगों पर शंका हुई. डेरे के नजदीकी कोयले की भट्टियों को चेक करने पर लापता बालिका का पहना चांदी का कड़ा मिला.

इसके बाद पुलिस थाना कोटडी में बालिका से दुष्कर्म, हत्या एवं पॉक्सो की धाराओं में मामला दर्ज किया गया. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए महानिरीक्षक पुलिस अजमेर रेन्ज श्रीमती लता मनोज, जिला कलेक्टर आशीष मोदी एवं पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधू ने घटना स्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया. वारदात के संबंध में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. साथ ही पीड़ित परिवारजनों को सांवत्ना देते हुए आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कठोर कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया. 

उधर, वारदात के शीघ्र खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया. वारदातस्थल का वैज्ञानिक आधार पर सुक्ष्मता से निरीक्षण करने के लिए एफएसएल, एमओबी टीम व डॉगस्क्वायड को बुलाया गया. जिसके बाद वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य संकलित किये गये. आरोपियों की धरपकड़ के लिए सुनियोजित तरीके से विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर वारदात के 10 घण्टे के भीतर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं मामले को लेकर आगे की जांच जारी है.

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

भट्टी कांड में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें 21 वर्षीय कान्हा, बालाजी मंदिर के पास तस्वारिया थाना शाहपुरा का निवासी, 25 वर्षीय कालु, 20 वर्षीय संजय पालसा थाना शाहपुरा निवासी और 35 वर्षीय पप्पु अरवड थाना फुलिया कलां जिला निवासी शामिल है। 

(Also Read- छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज)